HomeAll InfoNoise Kis Desh Ki Company Hai? और इसका मालिक कौन हैं

Noise Kis Desh Ki Company Hai? और इसका मालिक कौन हैं

लोग Noise को लेकर थोड़ा Confuse हैं कि आखिर Noise किस देश की हैं? अगर भी उनलोगो में से तो आपको बता दे कि आज हम आपको नॉइस के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं यदि आपको भी जानना हैं की यह कंपनी कहां की हैं और नॉइस का मालिक कौन हैं? तो इस पोस्ट को आखिक तक पढे-

नॉइस कंपनी को शुरू करने वाला ये दो व्यक्ति हैं जिनका नाम Gaurav Khutri तथा Amit Khatri हैं जोकि दोनो भाई हैं। नॉइस कंपनी की शुरूआत स्मार्टफोन के लिए केस एंव एक्सेसरीज से किया गया था लेकिन आज यह कंपनी उन Top 5 Brand में Involved है जो वायरलेस इयरफोन बाजर में प्रदान करती हैं वही भारत में Noise कंपनी स्मार्ट वॉच श्रेणी में पहले स्थान पर हैं। अगर आप अभी भी नही समझे की नॉइस आखिर किस देश की हैं तो इस लेख को पढ़े हमने इसके बारे में विस्तार से बताया हैं।

Noise किस देश की कंपनी हैं? Noise Company Origin Country

Noise कहां की कंपनी हैं इंडिया
कौन हैं मालिक Noise कंपनी के?गौरव खत्री तथा अमित खत्री
नॉइस कंपनी की स्थापना कब हुए2018

अगर आप अबभी Clear नही हो पाए हैं तो आपके जानकारी के लिए बता दे कि Noise कंपनी इंडिया की कंपनी हैं इस कंपनी की स्टार्टिंग दो भाई एक साथ हो कर किया था जिनका नाम अमित खत्री, गौरव खत्री हैं इन्ही दो इंसान ने नॉइस नामक कंपनी Start किया था और आज यह कंपनी इतना लोकप्रिय हो चुका हैं कंपनी की संचालन सफल होने के कारण ही इसके प्रोडक्ट की डिमांड प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहे हैं

मालिक कौन हैं नॉइस कंपनी का?

Gaurav Khatri एवं Amit Khatri नॉइस कंपनी का मालिक हैं। बाते दे कि ये दोनो भाई है जो 2014 में Noise नामक कंपनी की शुरूवात किये थे Starting में तो केवल Smartphone के लिए केस और एक्सेसरीज ही कंपनी निर्माण करती थी परंतु वर्तमान मे कई प्रकार के प्रोडक्ट निर्माण करती हैं जिनमे Smart Watch और Wireless Earphones निर्माण करने के लिए ज्यादा विख्यात हैं, कंपनी गेडेट्स तो कई तरह के बनाती हैं जोकि वर्तमान मे करीबन 19 Type के पहनने वाली ऑडियो Category से रिलेटेड खास Product हैं। लोगो द्वारा ये सभी प्रोडक्ट इतना पसंद किया गया हैं कि कई चीनी कंपनी जो पिछे छोड़ दिया जोकि खास तौर पर स्मार्ट वॉच और इस तरह के गैजेट्स बनाती थी।

नॉइस कंपनी के जितने भी प्रोडक्ट बनाए जाते हैं जो हचनने वाली गेडेट्स से संबंधित होती हैं कंपनी उसे कम बजट में लोगो को अलग अलग प्रकार के गैडेट्स उपलब्ध कराती हैं जिसके कारण लोगो को उसके कीमत अनुकुल समाग्री मिल जाता हैं और यही वजह है कि कंपनी आज इतना Success हो पायी हैं। कंपनी जितने भी प्रोडक्ट उत्पाद करती हैं उनमे से लगभग 30 परेसेंट से अधिक हिस्सा अपनी Official Website के द्वारा सेल करती हैं और यह कंपनी के लिए एक प्लस पॉइंट हैं मतलब यह की कंपनी अपनी वेबसइट से प्रोडक्ट बेचने के कारण उपयोगकर्तायों के जरूरतो के विषय में अच्छी तरह समझ पायी हैं।

नॉइस कंपनी का इतिहास – Noise Company History in Hindi

इस कंपनी का इतिहास कोई खास पुराना नही हैं सन 2018 में गौरव खत्री तथा अमित खत्री दोनो भाई ने शुरू किया था। यदि आप बिजनेस में इंटरेस्ट रखते होंगे और इस ब्लॉग पर प्रकाशित किया गया कंपनी के विषय में जानकारी वाला लेख पढ़े होंगे तो आप जानते होंगे की हमने ऐसे कई कंपनी के विषय में Discussion कर चुके हैं जिसमे कई कंपनी की शुरूवात छोटे प्रोडक्ट्स बनाने से शुरू होती हैं और आगे चल कर BMW जैसी Luxury Car उत्पाद करने लगती हैं। वैसे ही इस कंपनी की शुरूआत हुई थी जिनके Founder Gaurav & Amit थे और अभी भी इस कंपनी का मालिक यही दोनो भाई हैं

हमारे कहने का अर्थ यह हैं कि Company स्मार्टफोन के लिए केस एंड एक्सेसरीज बनाने से Start किया, यही अभी की बात की जाए तो यह कंपनी अब भिन्र भिन्न Type के गेडेट्स उत्पाद कर रही हैं और इंटरनेट की Facility से लोगो ऑनलाइन ही कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से प्रोडक्ट परचेज कर लेता हैं। नॉइस कंपनी भारतीय कंपनी हैं इस पर कोई संदेह नही हैं 2018 में कंपनी की स्थापना हुई भारत में हि, और इसका मुख्याला हरियाणा राज्य के गुरूग्राम में रखा गया यह कंपनी पूरी तरह से Made in India हैं।

यह भी पढ़े-

Noise New Smartwatch

आपको जो प्रश्न था Noise Kis Desh Ki Company Hai उसका उत्तर आपको मिल गया हैं अब हम कुछ इसके नये स्मार्टवॉच के बारे में जानकारी प्राप्त करने जा रहे हैं, यदि आपको बेस्ट ब्रांड के स्मार्टवॉच चाहिए तो आप इस का गेडेट्स खरीद सकते हैं क्योकि Noise इंडिया का नंबर वन Smartwatch और Wireless Earphone बनाती हैं और ये Men और Women दोनो के लिए उपलब्ध जाता हैं।

  • Noise X-Fit 2 ₹1,999
  • Noise ColorFit Pro ₹3,499
  • ColorFix Pulse 2 ₹2,499
  • Colorfit Pro 3 Assist ₹3,199
  • Noise Champ Kid Smartband ₹1,799
  • Noisefit Evolve 2 ₹3,299
  • Colrfit Beat ₹2,499
  • X-Fit 1 ₹2,999
  • Colorfit Brio ₹2,499
  • ColorFit Pro 3 ₹3,999

यह कुछ स्मार्ट वॉच हैं जिनके बारे मे हमने आपको जानकारी दिए हैं। यदि आप खरीदना चाहते हैं तो इसके अपनी बेवसाइट https://www.gonoise.com से Buy कर सकते हैं।

Wireless Earphones

जब हमने नॉइसा के स्मार्ट घड़ियों के विषय में उल्लेख कर हि दिया हैं तो क्यो ना अब इसके वायरलेस इयरफोन के बारे में बात करले। उससे पहले आपको बता दूं कि यह कंपनी सिर्फ यही दो प्रोडक्ट नही बनाती बल्कि ओर भी तरह के समाग्री है जो इस कंपनी द्वारा निर्माण की जाती हैं जैसे Wireless Earbuds, USB Case, Speaker and Headphone etc कंपनी बनाती हैं।

  • Flair ₹1,799
  • Nerve ₹999
  • Tune Elite Sport ₹1,099
  • Combat Gaming Neckbank ₹ 1,799
  • Bravo ₹2,799
  • Tune Active Pro ₹1,499
  • Xtreme ₹1,599
  • Sense ₹1,099
  • Flair Xl ₹1,799
  • Nerve Pro ₹1,199

हमे उमीद है अगर आप वायरलेस ईयरफोन खरीदना चाहते है तो आपके लिए यह जानकारी महत्वपूर्ण हुई होगी। Noise के प्रोडक्ट इसके बेवसाइट के अतिरिक्त Amazon और Flipkart जैसे वेबसाइट पर मिल जाते हैं आप अपने Favorite शॉपिंग साइट की मदत से Noise के Product Buy कर सकते हैं।

अकसर पूछे जाने वाला प्रश्न FAQ

नॉइसा किस देश की कंपनी हैं?

इंडिया की कंपनी हैं नॉइसा। गुरूग्राम इसका मुख्यालय हैं जो हरियाणा में हैं।

नॉइसा कंपनी का मालिक मौन हैं?

गौरव खत्री और अमित खत्री नॉइसा कंपनी के मालिक हैं।

कब हुई नॉइसा कंपनी की स्थापना?

वर्ष 2014 में दो व्यक्ति ने नॉइसा कंपनी की स्थापना किया था जो चल कर काफी सफलता पाई हैं।

निष्कर्ष

आपको हमारा यह लेख जैसा लगा Noise किस देश की कंपनी हैं? जरूर बताये। अगर आपको किसी विषय में जानकारी चाहिए तो हमे जरूर बताए हम आपके बताये अनुसार उस पर पोस्ट जरूर लिखेंगे, और आपको इस लेख में दिए गए जानकारी के बारे में ओर अधिक जानकारी चाहिए या आपके पास इससे Related अन्य जानकारी हैं और आप चाहते हैं कि वो जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध होनी चाहिए तो हमे जरूर बताये हम उस Information को इस आर्टिकल में जोड़ देंगे। धन्यवाद

Sunil Paswan
Sunil Paswan
मेरा नाम सुनील पासवान हैं और मैं फुल टाइम ब्लॉगिंग करता हूँ मेरे विषय में अधिक जानने के लिए About Us पेज Visit करें। धन्यवाद
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular