Jaa Lifestyle Login and Registration – Jaalifestyle.com

अगर आप भी इस कंपनी से जुड़ना चाहते हैं और बिना किसी ऐप प्रमोशन के घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। आज हम आपको Jaa Lifestyle से पैसे कमाने के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे, यदि आपने कभी Jaa Lifestyle पर Register किया है और आप Jaa Lifestyle Login करना सीखना चाहते हैं, तो आपको इसका भी जानकारी मिलेगी।

जा लाइफस्टाइल एक ऐसी कंपनी है जो यूजर्स को विज्ञापन देखकर पैसे कमाने का मौका देती है। ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसमे ज्यादातर कंपनियां Refer and Earn मेथड के द्वारा यूजर्स को पैसे देती है लेकिन जिन यूजर्स के सोशल मीडिया पर ऑडियंस नहीं है वह इस तरह से पैसा नहीं कमा पाते है लेकिन जिनके सोशल मीडिया पर ऑडियंस होती है ये खूब पैसा कमाते हैं। लेकिन जा लाइफस्टाइल एक ऐसा कमाई करने वाला प्लेटफॉर्म है जो बिना रेफर किए यूजर को अच्छा पैसा देता है। इसका रेफर एंड अर्न प्रोग्राम भी है लेकिन अगर कोई यूजर एप को रेफर नहीं कर पा रहा है तो वह लाइफस्टाइल कंपनी से जुड़कर पैसा कमा सकता है।

इस कंपनी से जुड़कर पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको इसकी सदस्यता लेनी होगी, दो प्रकार की सदस्यता उपलब्ध है, एक निःशुल्क और सशुल्क। अगर आप कुछ पैसे लगाकर इसकी सदस्यता के साथ रजिस्टर करते हैं तो आपको रोजाना अच्छा पैसा कमाने का विकल्प मिलेगा। वही अगर आप इस पर फ्री प्लान के साथ रजिस्ट्रेशन करते हैं तो आपको कुछ लिमिट तक पैसा कमाने का विकल्प दिया जाएगा, लेकिन आप फ्री प्लान से भी कंपनी से जुड़कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Jaa Lifestyle Company Information

CompanyJaa Lifestyle Limited
Company TypePrivate
CountryUnited Kingdom
Address37th Floor One Canada Square, Canary Wharf, London, England, E14 5AB
Regisration No12752286
Founded2022
MembershipPaid & Free
Email[email protected]
Offisial WebsiteJaalifestyle.com

Also Check – Paise Kamane Wala App

Jaa Lifestyle क्या है?

जा लाइफस्टाइल लंदन स्थित एक कंपनी है जिसकी स्थापना वर्ष 2020 में Joseph George नाम के व्यक्ति ने की थी। जोसफ एक ऑनलाइन मार्केटर है जो अपने घर से काम करता है। Jaa Lifestyle Company भारत में 3 दिसंबर 2020 को MCA (Ministry of Corporate Advertisements)) के तहत पंजीकृत हुई थी। आपको बता दें कि यह कंपनी पूरी तरह से विज्ञापन पर आधारित है, जो यूजर को विज्ञापन देखकर पैसे कमाने का विकल्प मुहैया कराती है। यहां से पैसे कमाने के लिए यूजर को रजिस्ट्रेशन करना होता है। कंपनी दो योजनाओं के साथ आती है, उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा योजना के साथ पंजीकरण कर सकते हैं उसके बाद वे यहां से कमाई शुरू कर सकते हैं।

Jaa Lifestyle से पैसे कमाने के तरीके की बात करें तो यहाँ से पैसे कमाने का मुख्य तरीका विज्ञापन देखना है। हालांकि यूजर्स रेफर एंड अर्न मेथड से भी कमाई करते हैं, लेकिन जो किसी को रेफर नहीं कर सकते, वे विज्ञापन देखकर कमाई का तरीका आजमा सकते हैं। शुरुआती समय में कंपनी ने वादा किया था कि हम जा लाइफस्टाइल के मेंबर्स को कुछ शेयर देंगे, लेकिन रिसर्च करने पर ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है जहां कंपनी ने अपने मेंबर्स को शेयर दिए हों। यानी कंपनी के शेयर अभी तक किसी भी शेयर बाजार में नजर नहीं आए हैं। और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से पता चला है कि कंपनी के साथ 50 प्रतिशत भारतीय लोग जुड़े हुए हैं।

अगर आप कंपनी से जुड़कर कमाई करना चाहते हैं तो आर्टिकल को पूरा पढ़ें, इसमें आपको इस कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी, चाहे आप Jaa Lifestyle कंपनी के बारे में पहली बार जान रहे हों या पहले से ही जानते हों। कंपनी से जुड़ी हर जानकारी यहां उपलब्ध है।

Jaa Lifestyle Login कैसे करें?

अगर आप जा लाइफस्टाइल की वेबसाइट पर लॉगइन करना चाहते हैं तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके लॉग इन कर सकते हैं, उससे पहले मैं आपको लॉग इन का मतलब बता रहे हैं। वेबसाइट या एप्लिकेशन को एक्सेस करने के लिए लॉगिन किया जाता है, लॉगिन साइट के दरवाजे पर लगे ताले की तरह होता है, जो आडी और पासवर्ड दिए जाने पर खुलता है। लॉगिन तब किया जाता है जब आप पहले से ही किसी वेबसाइट पर पंजीकृत होते हैं और दूसरी बार उस वेबसाइट एक्सेस करना चाहते हैं। किसी भी वेबसाइट पर पहली बार लॉगइन नही किया जाता है अकाउंट बनाने के बाद ही लॉगिन किया जाता है, Jaa Lifestyle पर Login करने के तरीके नीचे दिए गए हैं

  1. लॉगिन करना बहुत ही आसान है सबसे पहले आपको https://jaalifestyle.com पर जाना होगा
  2. वहाँ आपको लॉगिन का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करें
  3. अब आपको Username और Password देना है
  4. इसके बाद आपको लॉगिन बटन पर क्लिक करना होगा

आपको वही यूजरनेम और पासवर्ड देना होगा जो आपने पहली बार यहां रजिस्टर करते समय बनाया था। यदि आप इन विवरणों को सही ढंग से देते हैं तो आप सफलतापूर्वक लॉगिन कर सकेंगे और जा लाइफस्टाइल वेबसाइट में प्रवेश कर सकेंगे। अगर आप उस वेबसाइट को पहली बार ज्वाइन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा इसके बारे में आपको बताया जाएगा इसके अलावा अगर आप Username या Password भूल गए हैं तो आपको फॉरगेट करने के तरीके के बारे में भी बताया जाएगा।

Jaa Lifestyle Sign Up & Register कैसे करें?

अगर आप उस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी। इससे पहले आपको यह जानने की जरूरत है कि साइन अप और रजिस्टर का क्या मतलब है? रजिस्ट्रेशन पहली बार किसी वेब पेज को एक्सेस करने लिए किया जाता है। Sign Up or Regiter का अर्थ है किसी वेबसाइट पर पहली बार एक्सेस से संबंधित है। अगर आप पहली बार जा लाइफस्टाइल से जुड़ना चाहते हैं तो आपको साइन अप करना होगा, इसके बारे में नीचे स्टेप बाई स्टेप समझाया गया है-

Step 1 –

इसके लिए आपको सबसे पहले जा लाइफस्टाइल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद होम पेज पर जाकर आपको लेफ्ट साइड में Sign Up का बटन देखने को मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना है आप नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट को देख सकते हैं।

Jaa Lifestyle Login 1 1200x589

Step 2 –

उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा वहां आपको अपनी डिटेल्स भरनी है डिटेल्स में आपको क्या करना है वह नीचे बताया गया है।

  • Full Name
  • Username
  • Sponor’s Username
  • Email ID
  • Confirm Email
  • Select Country
  • Phone Number
  • Date of Birth
  • Password
  • Confirm Password
Jaa Lifestyle Sign Up 2 1200x600

इन सभी जानकारियां देने के बाद, I accept the Terms and Conditions और I accept the Privacy Policy पर टिक करें और साइन अप बटन पर क्लिक करें।

Jaa Lifestyle KYC कैसे करे?

जब भी आप जा लाइफस्टाइल पर पहली बार साइन अप करेंगे तो आपको केवाईसी करना होगा उसके बाद ही आपका अकाउंट एक्टिवेट होगा। कुछ जगहों पर KYC Verification इसलिए किया गया है क्योंकि KYC आपके द्वारा दिए गए विवरण की पुष्टि के लिए किया जाता है। Jaa Lifestyle KYC Verification करने के लिए नीचे कुछ स्टेप्स दिए गए हैं जिन्हें पढ़कर आप केवाईसी कर सकते हैं-

  • KYC Verification करने के लिए आप अपने मोबाइल या अपने कंप्यूटर पर Jaa Lifestyle की वेबसाइट पर जाएं और लॉगइन करें।
  • लॉगिन करना आसान है आप Username और Password डालकर अकाउंट के अंदर जा सकते हैं अकाउंट के अंदर एक लाल रंग का बटन मिलेगा जिस पर Verify My Account लिखा होगा.
  • आपको इस लाल रंग के बटन पर क्लिक करना है जिससे आप अकाउंट वेरिफाई कर सकते हैं।
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें Proceed to the Personal Verification लिखा हुआ मिलेगा उस बटन पर क्लिक करें।
  • अब एक और नया पेज खुलेगा जहां आपसे भुगतान विधि का चयन करने के लिए कहा जाएगा।
  • आप अपने हिसाब से Credit Card, Debit Card और Paypal का Option चुन सकते हैं।
  • अगर आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान करते हैं तो आपको 936 रुपये का भुगतान करना होगा।
  • पेमेंट मेथड चयन करने के बाद “Pay Now” पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा जहां आपको कार्ड की सारी जानकारी भरनी है उसके बाद एक Pay बटन दिखेगा उस पर क्लिक करें लिंक्ड बैंक अकाउंट नंबर पर एक ओटीपी आएगा।
  • वहां आपको उस ओटीपी को डालकर “Make Payment” पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपका पेमेंट हो जाएगा।
  • अब आपको एक और नए पेज पर ले जाया जाएगा, जहां आपको अपनी पर्सनल डिटेल्स भरनी हैं।
  • इसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक करें और पैन कार्ड के Front Page की फोटो अपलोड करें।
  • इतना करने के बाद आप आगे बढ़ जाएंगे और अब आपको Selfie Pic अपलोड करनी है और Proceed पर भी क्लिक करना है।
  • इसके बाद आप जा लाइफस्टाइल के होम पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे, वहां आपको Overview का विकल्प मिलेगा जहां से आप अपनी पूरी डिटेल्स देख सकते हैं।

यह थी जा लाइफस्टाइल पर KYC वेरिफिकेशन करने की पूरी जानकारी। अगर आपको कहीं भी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो आप हमें बता सकते हैं हम आपकी पूरी मदद करेंगे।

Jaa Lifestyle Referral Link कैसे निकाले

इसके लिए आपको सबसे पहले जा लाइफस्टाइल अकाउंट में लॉगइन करना होगा। इसके बाद My Account में जाएं, वहां आपको लेफ्ट साइड में Referral Link देखने को मिलेगा। आप इसे कॉपी कर सकते हैं और इसे सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं। अगर कोई आपके साझा लिंक के माध्यम से जा लाइफस्टाइल से जुड़ता है तो आपको भुगतान किया जाएगा।

Jaa Lifestyle App

App NameJAA LifeStyle Limited & EEHHAA
App Size8.7 MB
Downloads1L+
Official DeveloperSLKing Soft
Star Rating4.5

Also Check – Tamilplay Tamil Movies Download

Jaa Lifestyle Eehhaaa App Registration कैसे करे?

यानी आप बिना Jaa Lifestyle App को डाउनलोड किये इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर लॉगिन या रजिस्टर कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं लेकिन अगर आप यह सब इसके मोबाइल ऐप में करना चाहते हैं तो चलिए जानते है-

  • सबसे पहले google play store में जाए, और Jaa Lifestyle App सर्च करे
  • आपके सामने ऐप आ जाएगा आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है
  • डाउनलोड करने के बाद आपको साइन अप पर टैप करना होगा
  • इसके बाद आपसे कुछ जानकारी देने को कहा जाएगा। Your Name, Your Username etc सभी Information आपको सही से भरनी है।
  • यह हो जाने के बाद Terms & Conditions और I’m Not A Robot को क्लिक करके Sign Up पर क्लिक करें।
  • इसी प्रकार से Jaa Lifestyle App Sign Up किया जाता हैं।

Jaa Lifestyle App Login कैसे करे?

हमें पूरी उम्मीद है कि आप पहले से ही जा लाइफस्टाइल के सदस्य होंगे, अगर आपने पहले उस ऐप पर रजिस्टर नहीं किया है, तो पहले जाकर उसे पूरा करें, तभी आप Jaa Lifestye Login कर सकते हैं। वैसे तो इसे लॉगिन करना बहुत ही आसान है, हमने इसके बारे में नीचे बताया है-

  • अपने मोबाइल में जा लाइफस्टाइल ऐप ओपन करें
  • इसके बाद आप जा लाइफस्टाइल के होम पेज पर जाएं
  • वहां आपको दो विकल्प मिलेंगे Sign Up या फिर Login, आपको Login पर क्लिक करना है
  • अब आपको Username और Password देना है
  • मुझे यकीन है कि आप Username और Password जानते हैं
  • जैसे ही आप लॉगिन बटन पर क्लिक करते हैं, आप सफलतापूर्वक ऐप में लॉग इन हो जाएंगे।

Jaa Lifestyle Login Password भूल जाने पर क्या करें?

अगर आप जा लाइफस्टाइल अकाउंट का लॉग इन पासवर्ड भूल जाते हैं तो आप पासवर्ड तोड़ सकते हैं मतलब आप अपना पासवर्ड forget कर सकते हैं। यदि आप जा लाइफस्टाइल अकाउंट का लॉगिन पासवर्ड भूल जाते है तो आप पासवर्ड तोड़ सकते है यानि पासवर्ड फॉरगेट कर सकते हैं। जब आप जा लाइफस्टाइल के साथ रजिस्टर करते हैं, तो आप उसी यूजरनेम या पासवर्ड से ऐप में फिर से लॉग इन कर सकते हैं अगर आप पासवर्ड भूल जाते हैं तो इसे फॉरगेट करने का विकल्प दिया गया है, जिसकी मदद से आप दोबारा अपना यूजरनेम और पासवर्ड बना सकते हैं। चलिए पासवर्ड फॉरगेट करना सीखते हैं-

सबसे पहले आपको लॉगिन पेज पर जाना है, आप ऐप के होम पेज या जा लाइफस्टाइल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और लॉगिन के विकल्प पर क्लिक करें। याद रखें, आपको Sign Up पर क्लिक नहीं करना है, केवल Login बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद जहां आपसे Username और Password देने के लिए कहा जा रहा है उसके नीचे आपको Forget का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद एक बॉक्स खुलेगा जहां आपसे यूजरनेम मांगा जाएगा। यहां आपको वही ई-मेल देना है जिससे आपने रजिस्ट्रेशन किया था, उस ई-मेल पर एक रीसेट लिंक भेजा जाएगा, वहां से आप पासवर्ड बदल सकते हैं।

इसके अलावा अगर आपको एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत आती है तो आप इस ईमेल [email protected] से मदद मांग सकते हैं, टीम की तरफ से आपको पूरी मदद की जाएगी।

Jaa Lifestyle Real or Fake in Hindi

अगर आपके मन में भी ये सवाल आ रहा है कि ये कंपनी देश के बाहर की है तो ये नकली भी हो सकती है. अगर आपके मन में इस तरह के सवाल आ रहे हैं तो आपको बता दें कि अब तक ऐसा नहीं देखा गया है कि यह कंपनी यूजर को पैसे नहीं दे रही है। यानी कंपनी सभी लाइफस्टाइल यूजर्स को पैसा दे रही है, लेकिन यह कंपनी अभी पूरी तरह से भारत में नहीं आई है, अगर इस ऐप के रिव्यू की बात करें तो अभी तक अच्छे रिव्यू देखने को मिले हैं। यह कंपनी अब भी यूजर को पैसा दे रही है, लेकिन हो सकता है कि आने वाले समय में यह कंपनी बंद हो जाए, क्योंकि ऐसी कई कंपनियां पहले भी बंद हो चुकी हैं, इसलिए कंपनी पर पूरी तरह भरोसा करना शायद उचित नहीं होगा।

Jaa Lifestyle Plan

यहां से पैसे कमाने के लिए आपको दो तरह के अकाउंट बनाने का ऑप्शन दिया जाता है। पहला जो फ्री है आपको इस अकाउंट के जरिए केवाईसी नहीं करना है अगर आप केवाईसी अकाउंट से रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ पैसे देने होंगे। दोनों प्लान का उल्लेख नीचे किया गया है-

Jaa Lifestyle Free Plan

अगर आप इसके फ्री प्लान के साथ साइन अप करते हैं तो आप प्रतिदिन 60 से 70 विज्ञापन देखते हैं तो आपको उसके हिसाब से 80-90 रुपये मिलेंगे। अगर आप बिना पैसे खर्च किए थोड़ी बहुत कमाई करना चाहते हैं तो आप इसके फ्री प्लान से जुड़ सकते हैं। इसके अलावा Refer and Earn का भी Option दिया गया है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन इसके कुछ Term and Conditions होते हैं जिन्हें आपको Execute करना होता है।

Jaa Lifestyle Paid Plan

आइए जानते हैं इसके दूसरे प्लान के बारे में।

Free Share – इस प्लान के साथ कंपनी कुछ नए सदस्यों को लगभग 18,000 रुपये के शेयर फ्री में देती है, इसके अलावा अगर कोई नया सदस्य अपने शेयर लिंक से नया जा लाइफस्टाइल यूजर एड करवाता है तो कंपनी 18,000 रुपये के शेयर के अलावा 100 Jaa Crypocion भी मुहैया कराती है उसकी कीमत अभी पता नहीं चल पाई है, लेकिन यह 100 – 200 यूरो के करीब हो सकती है।

Free Ads View

KYC से किए गए अकाउंट के जरिए आप विज्ञापन देखकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। देखा जाए तो फ्री अकाउंट में भी विज्ञापन देखकर पैसे कमाने का ऑप्शन दिया जाता है, लेकिन फ्री अकाउंट में कम पैसे दिए जाते हैं, जबकि केवाईसी वाले अकाउंट में 60 ऐड देखने पर आपको 203-250 रुपये तक मिल सकते हैं। विज्ञापन देखकर पैसे कमाने के अलावा आपको डाउनलाइन इनकम भी होगी। MLM (Multi Level Marketing) में डाउनलाइन शब्द का प्रयोग किया जाता है

FAQs

Jaa Lifestyle कंपनी का ऑफिस कहाँ स्थित है?

अब तक चार ऐसे देश हैं जहां इस कंपनी के कार्यालय स्थित हैं, भारत, इंडोनेशिया, नाइजीरिया और बांगलादेश।

Jaa Lifestyle क्या है?

यह लंदन स्थित एक कंपनी है जो यूजर्स को विज्ञापन देखकर पैसे कमाने का मौका दे रही है। इस कंपनी से जुड़ने के लिए फ्री और पेड प्लान के साथ रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Jaa Lifestyle से पैसे कैसे निकालें?

अभी आप इस कंपनी से न तो पैसे कमा सकते हैं और न ही पैसे निकाल सकते हैं, कंपनी अभी शुरू नहीं हुई है लेकिन Pre Registration करवाकर कमाई कर रही है। जब कंपनी चालू हो जाती है तब आप इससे कमा सकते हैं और पैसे निकाल सकते हैं।

jaa lifestyle से जुड़ने में कितना खर्चा आता है?

कंपनी से जुड़ने के लिए आपको 20 Euro देना होगा जोकि भारतीय रूपये में करीबन 1600 रूपये होते हैं।

Jaa Lifestyle किस देश की कंपनी है?

यह कंपनी यूनाइटेड किंगडम में शुरू हुई थी और भारत में बैंगलोर में Jaa Lifestyle Private LTD नाम से पंजीकृत हैं।

Conclusion

हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं और लेख को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करें क्योंकि इस ब्लॉग को लोकप्रिय बनाने के लिए हमें आपके योगदान की जरूरत है। आर्टिकल में दी गई सारी जानकारी इंटरनेट से लेकर आपके साथ साझा किया गया है, और Jaa Lifestyle कंपनी लोगों के पैसे लेकर भाग सकती है क्योंकि ऐसी कई कंपनियों ने लोगों को धोखा दिया है, इसलिए यदि आप जा लाइफस्टाइल कंपनी में पैसा लगाते हैं, तो आप अपने responsibility पर लगाएं।

Read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More from Author

Jaa Lifestyle Login and Registration – Jaalifestyle.com

अगर आप भी इस कंपनी से जुड़ना चाहते हैं और बिना...

Flipkart किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन हैं?

फ्लिपकार्ट को कौन नही जानता है जबभी किसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट...

BMW Kis Desh ki Company Hai? BMW Ka Full Form

आज हम आपलोगो को BMW Kis Desh Ki Company Hai इसके...

Noise Kis Desh Ki Company Hai? और इसका मालिक कौन हैं

लोग Noise को लेकर थोड़ा Confuse हैं कि आखिर Noise किस...

Read Now

Jaa Lifestyle Login and Registration – Jaalifestyle.com

अगर आप भी इस कंपनी से जुड़ना चाहते हैं और बिना किसी ऐप प्रमोशन के घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। आज हम आपको Jaa Lifestyle से पैसे कमाने के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे, यदि आपने...

Flipkart किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन हैं?

फ्लिपकार्ट को कौन नही जानता है जबभी किसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट के बारे मे बात की जाती है तो अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट का ही नाम लिया जाता हैं। हालांकि आज कल मीशो से भी काफी ज्यादा भारतीय लोग खरीदारी करने लगे है, परंतु मीशो फ्लिपकार्ट जितना...

BMW Kis Desh ki Company Hai? BMW Ka Full Form

आज हम आपलोगो को BMW Kis Desh Ki Company Hai इसके बारे बताने जा रहे है इसके अलावा आपलोगो को बीएमडब्लू से संबंधीत अन्य जानकारी भी बताने वाले है। वर्ष 1916 में स्थापित हुई थी यह BMW कंपनी आज दुनिया के Top Luxury Car मे शामिल है।...

Noise Kis Desh Ki Company Hai? और इसका मालिक कौन हैं

लोग Noise को लेकर थोड़ा Confuse हैं कि आखिर Noise किस देश की हैं? अगर भी उनलोगो में से तो आपको बता दे कि आज हम आपको नॉइस के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं यदि आपको भी जानना हैं की यह कंपनी कहां की...

Projector का आविष्कार किसने और कब किया | Projector Kya Hai?

Projector का आविष्कार 21 अप्रैल 1895 ईस्वी में किया गया था। प्रोजेक्टर के बारे में आपने भी कभी जरूर सुना या किसी समारोह में देखा होगा। अगर नही देखा लेकिन इसके बारे में सुना हैं तो बिलकुल भी चिंता ना करे, आज हम आपको प्रोजेक्टर के बारे...

तारा मछली का वैज्ञानिक नाम क्या हैं? Starfish Scientific Name

Starfish जिसे तारा मछली भी कहां जाता हैं तारा मछली समुंद्र जल में पायी जाने वाला अकशेरूकीय जीव हैं यह मछली समुंद्र में ही पायी जाती हैं। तारा मछली आम मछली के मुकाबले काफी अलग हैं आपने बहोत सारे मछलियों को देखा होगा लेकिन यह मछली...

Sim का आविष्कार किसने किया और कब किया था?

सिम कार्ड हमारे रोजमर्रा के जिन्दगी का एक प्रमुख हिस्सा बना चुका हैं एक सयम था जब लोग सिम कार्ड से परिचित नही थे उस वक्त कही बात करनी हो या संदेश पहुँचानी हो तो कई दिन लग जाते थे लेकिन आज टेक्नोलॉजी! कितना विकसित हो चुका...

आग का आविष्कार किस काल में, कब और कैसे हुआ?

यदि आप जनना चाहते हैं आग का आविष्कार कब और कैसे हुआ? तो आपके लिए आज का यह लेख महत्वपूर्ण होने वाला हैं। आज हम आपको आग के आविष्कार से सबंधित पूरी जानकारी बताने जा रहे हैं। आग इंसान के जीवन में एक बहुत बड़ा महत्वपूर्ण योगदान निभाता...

Explurger App kya Hai – Explurger ऐप से पैसे कैसे कमाए?

आपने अभिनेता सोनू सूद का विज्ञापन भी देखा होगा और आप जानना चाहते हैं कि Explurger App Kya Hai (What is Explurger in Hindi) तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह एक Socail Media Platform है जिसे सोनू सूद ने लॉन्च किया था।...

Meesho पर ऑर्डर कैंसिल कैसे करें? | 5 Step 100 परसेंट पैसे वापस

अगर मीशो पर गलती से कोई प्रोडक्ट Order कर दिए हैं या फिर आपने कोई ऑर्डर कर किया हैं अब आपको वो प्रोडक्ट किसी कारण से Cancel करना चाहते हैं ऑर्डर कैंसिल करने का कारण कुछ भी हो सकता हैं जैसे Size, Color, Quality आदि हो सकता...

Download Latest Tamil Movies on Tamilplay

tamilplay से tamil movies download करना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा ध्यानपूर्वक जरूर पढ़े, आज हम आपको तमिल प्ले वेबसाइट से ना केवल फिल्म डाउनलोड करना सीखाएंगे, बल्कि TamilPlay साइट के बारे में पूरी जानकारी आपलोगो के साथ साझा करेंगे। इस लेख को पूरा पढ़ने...

YoMovies – Watch & Download Free Latest Bollywood Movies

YoMovies से आसानी से आप Hollywood, Bollywood Movies Download कर सकते हैं परंतु आपके जानकारी के लिए बता दें, की Yomovies एक Illegal Website हैं जो अवैध तरीके से लोगो को Free Latest Hollywood, Bollywood, & South Indian Movies Download करने का विकल्प प्रदान करती हैं। Download आजके इस...