About Us

About हिंदी बंधन (HindiBandh.in)

हिंदी बंधन एक हिंदी ब्लॉग हैं जिस पर इंटरनेट, करियर, फुल फॉर्म और ट्रेंडिंग टॉपिक आदि से संबंधित आर्टिकल हिंदी भाषा का इस्तेमाल करके प्रकाशित किया जाता हैं। जो लोग अपने करियर के बारे में ये Decision नही ले पाते हैं कि उसे क्या करना चाहिए वैसे लोगो को हिंदी बंधन सहायता करता हैं बेस्ट Decision लेने में। और इतना हि नही HindiBandhan पर ये भी सीखाया जाता हैं कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाया जाता हैं अगर आप भी सीखना चाहते हैं बिना कंप्यूटर से पैसे कैसे कमाए केवल एक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके या ब्लॉगिंग के विषय में सीखना चाहते हैं तो आप इस ब्लॉग पर प्रकाशित किया गया आर्टिकल पढ़ सकते हैं या फिर आप चाहे तो हमसे समर्क भी कर सकते हैं आपको पुरी Help मिलेगा।

हिंदी बंधन का शुरूवात हमने रक्षा बंधन से दो दिन पहले किया था, वैसे तो डोमेन हमने रक्षा बंधन से दो दिन पहले हि Buy कर लिया था लेकिन Website Design करने में हमे 3-4 दिनों का समय लगा। लोगो तक सही जानकारी पहुचांना ही इस वेबसाइट का उद्देश्य हैं।

About Myself

मेरा नाम सुनील पासवान हैं और मैं बिहार दरभंगा District का रहने वाला हूं। मैंने 2019 में एक यूट्यूब चैनल शुरू किया था जिस पर अर्निंग एप्प रिलेटेड वीडियो बनाता था चैनल पर करीब 20-30 वीडियो अपलोड किया उसके बाद वीडियो बनाना बंद कर दिया, कारण मेरा 12th का Exam होने वाला था सोचा एक्जाम देने के बाद यूट्यूब वीडियो बनाना स्टार्ट कर देंगे लेकिन ऐसा नही हुआ।

यूट्यूब वीडियो बनाना मैंने किसी वजह से बंद कर दिया। पर मुझे चैनल बंद करने के बाद ही YouTube पर ब्लॉगिंग के बारे में पता चला तब से ब्लॉगिंग के बारे में सीखने शुरू कर दिया पूरे एक साल बाद 2020 में पहला वेबसाइट बनाया और आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया और आज एक नही बल्कि Multiple वेबसाइट पर Content बनाते हैं और इतना ही लोगो को ब्लॉगिंग के बारे में अपना अनुभव भी शेयर करते हैं।

अगर आपका कोई सवाल हो या हमसे सपर्क करना चाहते हैं तो Contact Us पेज पर जाकर हसमे सपर्क कर सकते हैं या फिर आप यहां से भी इस ईमल के माध्यम से कर सकते हैं।

Contact – [email protected]

आप हमे सोशल मीडिया पर भी Follow कर सकते हैं

Linkedin – Linkedin

Twitter- Twitter

यदि आप हमारे साथ बने रहना चाहते हैं तो Notification जरूर Subscribe करें इससे आपको इस ब्लॉग पर होने वाला Latest पोस्ट का नॉटिफिकेशन मिलता रहेगा।